दुनिया के सबसे महंगे घर की खरीददारी! मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान ने सैन फ्रांसिस्को में बेचा 31 मिलियन डॉलर का घर, जानिए क्या है खास (Mark Zuckerberg and Priscilla Chan sold in San Francisco)

दुनिया के सबसे महंगे घर की खरीददारी! मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान ने सैन फ्रांसिस्को में बेचा 31 मिलियन डॉलर का घर, जानिए क्या है खास

मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान ने अपने सैन फ्रांसिस्को के घर की बेचैनी की जाँच में सुधार किया

मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान ने हाल ही में अपने सैन फ्रांसिस्को के घर को एक ऑफ-मार्केट डील में 31 मिलियन डॉलर पर बेच दिया है, लेकिन इस सौदे को घेरे गए सवालों और संदेहों के चलते, इसे एक साहित्यिक चोरी की जाँच के तहत जाँचा जा रहा है।

यह सौदा सैन फ्रांसिस्को में इस साल की सबसे महंगी बिक्री मानी जा रही है, और इसका आलेखन मीडिया में भी खूब चर्चा हो रहा है।

इस घर का निर्माण 1928 में हुआ था, और यह 7,386 वर्ग फुट का है, जिसमें चार बेडरूम और चार बाथरूम हैं। यह घर सैन फ्रांसिस्को के मिशन डिस्ट्रिक्ट में स्थित है और डोलोरेस हाइट्स क्षेत्र के पास है।

बिक्री का समय 1 जुलाई को आया, लेकिन इसके लेन-देन का रिकॉर्ड अभी भी सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध है।

मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान के रूप में फेसबुक-सह-मेटा के सह-संस्थापकों ने 2012 में इस घर को खरीदा था, और तब उन्होंने इसके लिए सिर्फ 10 मिलियन डॉलर से कम कीमत में चुकाया था।

मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान ने हाल ही में अपने सैन फ्रांसिस्को के घर को एक ऑफ-मार्केट डील में 31 मिलियन डॉलर पर बेच दिया है

इस सौदे को लेकर संदेह है क्योंकि इसके पीछे कई सवाल उठ रहे हैं, और इसे साहित्यिक चोरी की जाँच में सुधारने का प्रयास किया जा रहा है।

इस सम्बन्ध में फेसबुक-सह-मेटा के सह-संस्थापकों के साथ की जाने वाली सौदे की विस्तार से जाँच हो रही है, और इसके संदर्भ में और भी अधिक जानकारी की तलाश की जा रही है।

Read More:- कैटी पेरी(Katy Perry) ने लगाया 11 मिलियन डॉलर का ‘लॉस एंजिल्स पेंटहाउस’ में इन्वेस्टमेंट! देखिए इसकी बेहद शानदार तस्वीरें!”

इसके अलावा, फेसबुक-सह-मेटा के सह-संस्थापकों के संपत्ति के विस्तार की जांच भी की जा रही है, और इसके परिणामस्वरूप इस सौदे को साहित्यिक चोरी की जाँच के तहत सुधारने का प्रयास किया जा रहा है।

यह सौदा न केवल सैन फ्रांसिस्को में बड़ा माना जा रहा है, बल्कि यह व्यक्तिगत संपत्ति की बेचैनी और उसके परिणामों के लिए भी महत्वपूर्ण है।

इसके अलावा, चैन जुकरबर्ग इनिशिएटिव के संचालन के उपाध्यक्ष नईम सलाम के द्वारा सौदे की गुज़ारिश पर हस्ताक्षर किए गए थे, और इसके संदर्भ में भी विस्तार से जाँच की जा रही है।

इसके साथ ही, इस सौदे के परिणामस्वरूप हुए लेन-देन के रिकॉर्ड की जाँच भी की जा रही है, और इसके विस्तार में और भी अधिक जानकारी की तलाश की जा रही है।

इस घर की खरीदार कंपनी डेलावेयर में स्थित एक सीमित देयता कंपनी थी, और इसके संदर्भ में और भी अधिक जानकारी की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *